Very Short Poem on Flowers in Hindi

फूलों पर सुन्दर कविताएँ – Very Short Poem on Flowers in Hindi

Very Short Poem on Flowers in Hindi – हेलो बच्चों! आज के लेख में हम आपके किये फूलों पर सुन्दर कविताएँ लेकर आए हैं। इस आर्टिकल में हम आपको फूल पर कविता लेकर के आये है, यह कविता छोटे बच्चो के हिसाब से है क्योकि यह एक छोटी कविता है। इस कविता को छोटी क्लास वाले बच्चे अपने विद्यालय में सुना सकते है| बच्चों! फूल बहुत ही सुंदर होते हैं। यह अनेक रंगों के हमारे मन को मोहने वाले होते हैं। फूलों का उपयोग मनुष्य द्वारा पुराने समय से अनेक प्रकार से उपयोग किया जाता है, और इस कविता के द्वारा हम फूलो के महत्व को समझायेंगे, फूल हम सभी को ही बहुत अच्छे लगते हैं।

फूलों पर सुन्दर कविताएँ – Very Short Poem on Flowers in Hindi

हमारी इस कविता का शीर्षक है ये फूल हैं जो सबके मन को भाए ”  यह कविता  ( Very Short Poem on Flowers in Hindi ) 8 पंक्तियों में लिखी गई है | कविता के माध्यम से फूलो की प्रकृति को दर्शाया गया है |Very Short Poem on Flowers in Hindi

 (ये फूल हैं जो सबके मन को भाए )

वो फूल हैं जो सबके मन को भाए
खुशबू अपनी चारों ओर फैलाए

रहते है काटों के बीच
पर ना कभी शोक मनाए

घिरते हैं आंधी, तुफानों से
फिर भी ये ना डगमगाए

मुस्कुरा कर रहे सदा
ये फूल हैं जो सबके मन को भाए

                                                                                                              _ पूजा महावर

यह भी जाने –             Poem On Tree In Hindi

Very Short Poem on Flowers in Hindi- दोस्तों हमारे द्वारा लिखी गयी छोटी सी प्यारी सी फूलो पर कविता कैसी लगी । आप हमारी इस कविता के बारे में अपने विचार हमसे कमेंट्स करके भी बता सकते है हमे बहुत ख़ुशी होगी| इस कविता को आप अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करे| इसी प्रकार की ओर फूलों पर सुन्दर कविताएँ जानने के लिए आप हमें कमेंट कर के बता सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *